शिकागो फायर एफसी ने शनिवार को डीसी यूनाइटेड के खिलाफ सोल्जर फील्ड में लगभग 18,000 प्रशंसकों के सामने 1-0 से जीत दर्ज की। मैच के बाद, हेड कोच एज्रा हेंड्रिकसन, डिफेंडर जोनाथन बोर्नस्टीन, मिडफील्डर फेडेरिको नवारो और गोल करने वाले फैबियन हेर्बर्स ने मीडिया के सदस्यों के साथ प्रदर्शन का आकलन किया। नीचे उनके विचारों को पूरा पढ़ें:

शिकागो फायर एफसी उद्धरण

शिकागो फायर एफसी हेड कोच एज्रा हेंड्रिकसन

90 दिनों में पहली जीत हासिल करने पर टीम की भावनाओं पर...
"ठीक है, यह एक राहत की बात है, लेकिन आप जानते हैं, पिछले कुछ खेलों में अब हमने वास्तव में कुछ अच्छी फ़ुटबॉल खेली है। और टोरंटो का खेल दुर्भाग्यपूर्ण था, लेकिन हमने उसे अतीत में डाल दिया। हमने पिछले कुछ हफ्तों में वास्तव में कड़ी मेहनत की है। इस हफ्ते, विशेष रूप से, लड़कों ने वास्तव में इसे रखा है, और हम उन्हें आज रात एक चुनौती देते हैं जो आप जानते हैं, जब हम पिच पर कदम रखते हैं तो हमें मानसिकता की आवश्यकता होती है। और एक रवैया, जिसे आप जानते हैं, हम केवल खेलों पर हावी नहीं होना चाहते हैं, आप जानते हैं, हम केवल उन टीमों से बेहतर नहीं खेलना चाहते हैं जिन्हें हम टीमों को हराना चाहते हैं। और वे आज शुरू से ही बाहर चले गए और वास्तव में उस मानसिकता को दिखाया, वह रवैया दिखाया, हर आदमी एक टी के लिए। वह पहला हाफ हमारे बेहतर पड़ावों में से एक था, आप जानते हैं। हमने दूसरे हाफ में उन्हें खेल में थोड़ा वापस आने दिया। लेकिन हम कुछ बना रहे हैं और वह निरंतरता अभी पूरी तरह से नहीं है, लेकिन यह आ रहा है। और इसलिए हम बस खुश हैं कि, आप जानते हैं, हमने खून बहना बंद कर दिया है इसलिए बोलने के लिए। और हम अब अपने अगले प्रतिद्वंद्वी की प्रतीक्षा कर रहे हैं, और ह्यूस्टन जाएं, और वही काम करें। तुम्हें पता है, बस कड़ी मेहनत करना, इस मानसिकता के साथ खेलना कि हम हारने वाले नहीं हैं, ठीक है, हम हारने वाले नहीं हैं और इसलिए आज रात टीम के लिए यह अच्छा था। और मुझे आज रात लड़कों पर बहुत गर्व है।

उन प्रतिस्थापनों पर जिन्होंने खेल पर प्रभाव डाला …
"ठीक है, हाँ, हमने देखा कि गुटी थोड़ी थकी हुई थी, थोड़ी थकी हुई थी। तो मेरे विचार थे कि शायद हम उसे बाहर निकाल दें, क्रिस को बीच में रख दें और फैबी को बाईं ओर रख दें और एस्पिनोजा को दाहिने पंख पर ले जाएं। साथ ही वे हमारे अधिकार का काफी नीचे आ रहे थे। मुझे लगा कि स्टानी भी थोड़े थके हुए हैं। इसलिए हमें उस तरह के पड़ाव में बदलाव करना होगा जो वहां चल रहा था। और, आप जानते हैं, लोग आए और आप जानते हैं, काम किया। हालांकि हर खिलाड़ी। जिन लोगों ने शुरुआत की, जो लोग आए, उन्होंने इसे आज रात में डाल दिया। और यही हमने उनसे पूछा। इसलिए हम इतनी मेहनत से ट्रेनिंग करते हैं। हम परिणाम प्राप्त करने के लिए सप्ताह और सप्ताह में बहुत मेहनत करते हैं, आप जानते हैं, और हम उन्हें प्राप्त नहीं कर रहे हैं। कुछ गेम हमने वास्तव में बहुत अच्छे खेले और आपको परिणाम नहीं मिले और बस इसे रोकने और इसे बदलने की कोशिश करने के लिए एक बिंदु बना रहे थे। हम अभी भी एक टीम के रूप में बढ़ रहे हैं। हम अभी पूरी तरह से नहीं हैं। मेरा मतलब है, हम आज रात शाक और टोरेस में दो बड़े टुकड़े याद कर रहे थे। यह हमेशा मदद करता है जब हमारे पास वे लोग होते हैं लेकिन आज रात खेलने वाले लोगों ने कदम बढ़ाया और यह देखना अच्छा है। इसका मतलब यह है कि जब आप कुछ प्रमुख लोगों को याद कर रहे होते हैं, तो आपके पास बेंच पर ऐसे लोग होते हैं जिन्हें आप अंदर आने और शुरू करने के लिए गिन सकते हैं और फिर अन्य लोग अंदर आ सकते हैं और बेंच से उनका पीछा कर सकते हैं। आज रात टीम द्वारा इतनी अच्छी, व्यापक जीत। और इसलिए मुझे उन पर बहुत गर्व है।"

पिछले 10 मैचों में जीत के बिना खोदे गए गड्ढे से टीम कैसे निकल सकती है...
"ठीक है, खेल के बाद मैंने उनसे जो कहा वह इस भावना को याद रखना है। इस भावना को याद रखें, याद रखें कि जब आप यह जानकर अच्छा खेलते हैं कि आपने खेल को नहीं छोड़ा या आपने खेल नहीं गंवाया, तो पिच से बाहर निकलना कितना अच्छा लगता है। उदाहरण के लिए, कई बार ऐसे गेम थे जिन्हें हमने Red Bull की तरह बांधा था, उदाहरण के लिए, कि हमें जीतना चाहिए था। ऐसे खेल हैं जिन्हें हमने खो दिया है कि हमें शायद बंध जाना चाहिए था, उदाहरण के लिए सिनसिनाटी कहते हैं। और उम्मीद है कि हम इसे रोक सकते हैं और हम इस टीम के बारे में कथा को बदल सकते हैं, कि एक टीम है जो गेम को बंद कर सकती है। क्योंकि हमने आज रात दिखाया कि हमारे पास वह है जो उसे चाहिए। हमने पिछले कुछ हफ्तों में कुछ अभ्यास खेल खेले हैं और हमने ऐसे परिदृश्य किए हैं जहां एक टीम पांच मिनट के साथ एक गोल कर रही थी, और फिर हम इसे तब करेंगे जब आप एक गोल से नीचे होंगे। और फिर हम तब करते हैं जब कोई मैच टाई होता है और आपको इसके लिए जाना होता है। इसलिए हम उन्हें ऐसे परिदृश्यों में रखते हैं जो उन्हें इस तरह की स्थिति के लिए तैयार कर देंगे क्योंकि हम पहले 14 मिनट में बहुत अधिक अंक दे रहे हैं। और मुझे लगता है कि यह आज रात दिखा क्योंकि वे एक लक्ष्य छोड़ने वाले नहीं थे। वे लड़ने और लड़ने जा रहे थे और सुरक्षित कर रहे थे कि कोई भी नेतृत्व न करे इसलिए मुझे बहुत खुशी है कि आप जानते हैं, हम सीख रहे हैं। जैसा कि मैंने कहा कि अभी सब कुछ ठीक नहीं है। निरंतरता एक ऐसा हिस्सा है जिस पर हमें काम करना है। क्योंकि अगर आप पहले हाफ और दूसरे हाफ को देखें, तो आप कहेंगे कि हमें पहले हाफ की तरह और खेलों की जरूरत है। लेकिन कहा जा रहा है, हम एक जीत के साथ समाप्त हुए। आप बस इतना ही मांग सकते हैं, सभी की परवाह है और खेल के अंत में यह नहीं है कि आपके पास कितना कब्जा था। आप जीते या हारे आप हार गए और उम्मीद है कि यह उनके साथ बैठता है और इसका आनंद लेता है फिर हम इसे जारी रखते हैं। ”

ज़ेरदान शकीरी की वापसी पर अपडेट पर…
"हाँ, हम उसे अगले सप्ताह ह्यूस्टन के लिए वापस लाने की उम्मीद कर रहे थे। हमें लगता है कि यह 10 से 14 दिन की बात है लेकिन आप जानते हैं, हमें देखना होगा कि यह कैसे होता है। हैमस्ट्रिंग एक मजेदार चीज है। आपको लगता है कि यह वहां है लेकिन आप एक स्प्रिंट करने की कोशिश करते हैं और यह अभी तक काफी नहीं है। इसलिए हम निश्चित रूप से इसके साथ अपना समय लेंगे। लेकिन उम्मीद है कि ह्यूस्टन के लिए वह वापस आ गया है। "

अंतरराष्ट्रीय कर्तव्य से आने वाली शकीरी की चोटों और ओम्सबर्ग पर किसी भी अपडेट के साथ स्विट्जरलैंड से कैसे निपटना है, इस पर ...
"हाँ, शाक के साथ एक बार जब वह राष्ट्रीय टीम के साथ जाता है, तो हम प्रशिक्षण में क्या हो रहा है, उसके प्रशिक्षण भार और उस तरह की चीजों पर अपडेट रहते हैं। लेकिन जब आप 12 दिनों में चार मैच खेलते हैं तो यह मुश्किल होता है। वह अब 20 साल का नहीं है। लेकिन आप जानते हैं, एक बार जब वह वहां होता है, तो यह वास्तव में हमारे नियंत्रण से बाहर हो जाता है। जहां तक ​​वह करता है, हम उसे सलाह दे सकते हैं या सलाह दे सकते हैं। लेकिन दिन के अंत में, वह उनकी टीम का एक बड़ा हिस्सा है और अगर उन्हें उसे खेलने की जरूरत है तो वे उसे भुगतान करने जा रहे हैं। और फिर एक बार जब वह यहां है, तो हमें बस यह सुनिश्चित करना है कि हम निगरानी करें कि हम उसके साथ कैसे प्रशिक्षण लेते हैं। जहां तक ​​व्याट की बात है, मैं अभी निश्चित नहीं हूं। उसके पैर में कुछ, शायद उसने अपना टखना घुमाया या कुछ और। मुझे यकीन नहीं है कि यह अभी तक क्या है, लेकिन उम्मीद है कि यह कुछ भी गंभीर नहीं है क्योंकि आप जानते हैं, आज रात उसके पास एक और अच्छा खेल था और वह इस टीम का एक बड़ा हिस्सा बन गया है। इसलिए हम इंतजार करेंगे और देखेंगे लेकिन चोटें हमेशा होती हैं और हमारे पास जो कुछ भी है उसके साथ हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है और मुझे लगता है कि आज रात भी ऐसी स्थिति में कार्लोस को खेल के अंत में आना था और एक महत्वपूर्ण मंजूरी थी क्योंकि वे बॉक्स में गेंदों को पंप कर रहे थे। इसलिए फिर से, मैं केवल उन खिलाड़ियों की सराहना करना चाहता हूं, जिन्होंने आज रात पिच पर कदम रखा और उन्होंने जीत हासिल करने के लिए क्या किया और यह सुनिश्चित किया कि हम आज रात तीन अंक लेकर चले और फिर से अपना सिर नीचे न करें। और उम्मीद है कि वे इस पल का आनंद उठाएंगे और यह कुछ समय तक ऐसे ही चलता रहेगा।”

शिकागो फायर एफसी के डिफेंडर जोनाथन बोर्नस्टीन

टीम के लाभ के लिए ब्रेक का उपयोग करने पर...
"जाहिर है, यह हमेशा अच्छा होता है जब आपको खेलों से थोड़ा सा समय मिलता है, खासकर जब हम वहां थोड़ी खराब स्ट्रीक रखते थे। यह एक मौका था जहां हम चीजों का पुनर्मूल्यांकन कर सकते थे। मुझे लगता है कि प्रशिक्षण, अधिक किसी भी चीज़ से, इसका सबसे अच्छा हिस्सा था। मुझे लगता है कि प्रशिक्षण में हर दिन, हर कोई एक अच्छी मानसिकता के साथ आया था, एक अच्छी ऊर्जा के साथ और यह निश्चित रूप से आज रात का भुगतान किया। मुझे लगता है कि समूह सामान्य रूप से निकाल दिया गया था, तीव्रता के साथ बाहर आया था, हमने खेलने की कोशिश की। जाहिर है, हमने कुछ मौके बनाए, केवल एक गोल मिला, लेकिन मुझे लगा कि आज रात टीम की रक्षा वास्तव में अच्छी थी। और इसलिए आप जानते हैं, कि हमें हर हफ्ते इसी तरह खेलने की जरूरत है, और हमें हर तरह की तैयारी करने की जरूरत है सप्ताह भी।"

जीत की गति पर निर्माण पर...
"हाँ, मुझे लगता है कि हमें इस पर निर्माण करना होगा, मुझे लगता है कि हमें आगे जाकर उस गति का उपयोग करना होगा। ह्यूस्टन में खेल से पहले हमारे पास तैयारी का एक और अच्छा सप्ताह है। हम सड़क पर चलते हैं, इसलिए हमारे लिए, हमें हर एक जीतना है प्लेऑफ की दौड़ में खुद को वापस लाने के लिए हमारे सामने जो खेल है और इसलिए मुझे लगता है कि हर कोई इसके लिए तैयार है। जाहिर है, हमें प्रशिक्षण में ऐसा करना होगा और फिर खेलों के लिए भी दिखाना होगा।

मुझे समूह पर बहुत गर्व है, आज रात खेलने वाले सभी लोगों पर गर्व है। सप्ताह के दौरान हमारे पास कुछ आंतरिक दस्ते थे, और वे खेल वास्तविक खेलों की तुलना में कभी-कभी कठिन होते हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि जिस तरह से हमने आज रात प्रदर्शन किया, वह दिखा और हर दिन ऐसा ही होना चाहिए।"

शिकागो फायर एफसी मिडफील्डर फैबियन हर्बर्स

मैच के बारे में उनके विचारों पर...
"हाँ, मेरा मतलब है, मुझे लगा कि हम कुल मिलाकर बेहतर टीम हैं। मुझे लगता है कि हमने उन्हें अधिकांश कब्जे से बाहर कर दिया, और मुझे लगता है कि अधिकांश मौके थे। लेकिन मेरा मतलब है, हमने वहां फाइनल टच पाने के लिए संघर्ष किया। सौभाग्य से, मुझे अंत में गोल मिला, इसलिए मुझे टीम की मदद करने में खुशी हुई। मुझे लगता है कि यह हमारे लिए सही दिशा में एक बड़ा धक्का है। और, हाँ, उम्मीद है कि हम उस रास्ते पर चलते रहेंगे और चलते रहेंगे।”

विजयी गोल करने के लिए बेंच से उतरने पर...
“मेरा मतलब है, आप बस टीम की मदद करने की कोशिश करते हैं, आप बस जीत हासिल करने के लिए सब कुछ देने की कोशिश करते हैं और इसे घरेलू भीड़ के लिए करते हैं, जाहिर है, सभी लोग जो बाहर आए थे। अंत में, हमारे पास शिकागो में कुछ अच्छा मौसम है इसलिए लोग यहां से बाहर होने का आनंद लेते हैं। मैं बस खुश हूं कि हमने उन्हें जीत दिलाई और तीन अंक लेकर चले गए।"

कोच के विशेष संकेत पर...
“कोच आपको अंदर डालता है, जाहिर है, वह मैदान पर कुछ नए पैर चाहता है। मुझे लगा कि बाकी सभी खिलाड़ी अब तक काफी अच्छा खेल चुके हैं। लेकिन जाहिर है, जब आप किसी को अंदर डालते हैं, तो आप उन्हें एक अलग लुक देते हैं। और मैंने उनकी रक्षा को और अधिक समस्याएं देने के लिए सिर्फ ऊर्जा लाने की कोशिश की। और हाँ, सौभाग्य से, मेरे पास इस बार लक्ष्य था और मैं इसे लेकर बहुत खुश हूँ।”

शिकागो फायर एफसी मिडफील्डर फेडेरिको नवारो

गैस्टन जिमेनेज़ के साथ उनके संबंधों पर और उनके आगे खेलना कैसा लगता है ...
"हां, मुझे लगता है कि गैस्टन के बगल में कोई भी खिलाड़ी अच्छा खेल सकता है। इसलिए, जो कोई भी खेलता है, हम हमेशा टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करने जा रहे हैं क्योंकि दिन के अंत में, आप देखते हैं, यह हमेशा एक सामूहिक प्रयास होता है। ”

हाल ही में रन बनाने के बावजूद टीम प्लेऑफ की स्थिति से केवल छह अंक दूर है ...
"हाँ, हम दिन-ब-दिन, कदम-दर-कदम जा रहे हैं। हमने आज एक जीत हासिल की और हम अगले सप्ताहांत में एक और यात्रा करने जा रहे हैं, इसलिए कदम दर कदम, और ईश्वर की इच्छा से, यह होगा।"

बिना खेले कई हफ्ते चली टीम पर, खिलाड़ियों को एक-दूसरे से बात करने का मौका देना...
"हां, पूरी तरह से, और इसने हमारी गलतियों पर चिंतन करने और उन पर काम करने में सक्षम होने का भी काम किया। हमारे पास कुछ समय था और आज आपने उसका प्रतिबिंब देखा।”